Facebook का नाम बदलकर 'मेटा' किया गया, जानिए मार्क जुकेरबर्ग ने फेसबुक का नाम क्यों बदला?

Rewards Fire
1

Facebook का नाम बदलकर 'मेटा' किया गया, जानिए मार्क जुकेरबर्ग ने फेसबुक का नाम क्यों बदला?


दोस्तों 17 साल के बाद आज सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) का नाम बदलकर 'मेटा' किया गया।  दोस्तों आज से फेसबुक को मेटा (Meta) के नाम से जाना जायेगा क्युकी मार्क जुकेरबर्ग ने रिब्रांड की प्लानिंग के तहत फेसबुक का नाम बदलने की घोसणा कर दी है और नाम बदले जाने की चर्चा बहुत दिन से चल रही थी लेकिन आज ऐलान हो गया।  



मार्क जुकेरबर्ग ने फेसबुक का नाम क्यों बदला?

दोस्तों आपके मन में सवाल आ रहा होगा की मार्क जुकेरबर्ग ने फेसबुक का नाम क्यों बदला? तो दोस्तों हम आपको बता दे, फेसबुक को मेटावर्स नाम इसीलिए दिया गया क्युकी मार्क जुकेरबर्ग ने कंपनी के वर्चुअल रियलिटी कांफ्रेंस में कहा की इस साल वह वर्चुअल दुनिया के लिए 10 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने वाले है, जिसके लिए वह मेटावर्स को अपनाने वाले है, फेसबुक को नहीं।  



मेटावर्स (Metaverse) क्या है?

दोस्तों आज से पिछले महीने फेसबुक ने मेटावर्स बनाने को लेकर अपनी योजना के बारे में बताया था। तो दोस्तों हम आपको बता दे मेटावर्स शब्द का उपयोग डिजिटल  दुनिया में वर्चुअल, इंटरैक्टिव स्पेस को जानने के लिए किया जाता है। दोस्तों फेसबुक अब वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) तकनीक का उपयोग करके वर्चुअल वर्ल्ड मेटावर्स बनाएगा, जिसके माध्यम से एक आदमी फिजिकली तौर से मौजूद न होते हुए भी मौजूद रह सकता है। 



मेटावर्स के लिए 10 हजार लोगो को देगी नौकरी


दोस्तों फेसबुक ने इस महीने के शुरुवात में सोशल मीडिया नेटवर्क को मेटावर्स बनाने के लिए घोसणा की, जिसके लिए 10,000 लोगो को काम पर रखने का ऐलान किया गया था और अब इस मेटावर्स में फेसबुक वर्चुअल रियलिटी (VR) और ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) का इस्तेमाल करेगा और वर्चुअल एक्सपीरियंस का एक नया प्रस‌ंग शुरू करेगा। 





दोस्तों मै आशा करता हु की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा, यदिअच्छा लगा तो जरूर से लाइक करे और इस आर्टिकल को अपने सभी दोस्तो को शेयर करे जिससे उन्हें भी इसके बारे में पता चलेगा। दोस्तों अगर आपको कोई सुझाव या कुछ पूछना है तो आप हमें कमेंट भी कर सकते हम आपको उत्तर देना का पूरी कोशिश करेंगे, धन्यवाद। 

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment
To Top